पेरिस में ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने के मेरे बड़े लक्ष्य की ओर यह एक छोटा कदम है: मुरली श्रीशंकर

Share This Post

आखरी अपडेट: अगस्त 05, 2022, 22:26 IST

मुरली श्रीशंकर (एपी फोटो)

मुरली श्रीशंकर (एपी फोटो)

भारत दो हीट में कुल मिलाकर छठे स्थान पर रहा, जिसमें बोत्सवाना 3:05.11 सबसे तेज रहा। फाइनल रविवार को होगा।

भारतीय पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने शुक्रवार को यहां हीट रेस में दूसरे स्थान पर रहकर राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

मोहम्मद अनस याहिया, नूह निर्मल टॉम, मोहम्मद अजमल और अमोज जैकब की भारतीय चौकड़ी ने स्वचालित योग्यता मार्ग लिया, 3: 06.97 सेकेंड के साथ हीट में केन्या के बाद दूसरे स्थान पर रहा। भारत अंतिम लेग बेंड से पहले चौथे स्थान पर था लेकिन अमोज ने दो धावकों को पीछे छोड़ दिया। दूसरे स्थान पर रहने के लिए अंतिम खिंचाव पर। पिछले महीने चेन्नई में राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप के दौरान भारतीय चौकड़ी के हिस्से के रूप में 4×400 मीटर रिले दौड़ते समय उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था।

भारत बोत्सवाना 3: 05.11 सबसे तेज होने के साथ दो हीट में छठे स्थान पर रहा। फाइनल रविवार को होगा। महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में, राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक ज्योति याराजी पहले दौर की हीट में नीचे-बराबर शो के साथ बाहर हो गईं। उसने 13.18 मीटर का समय निकालकर हीट 2 में चौथा और ओवरऑल 10वां स्थान हासिल किया। वह 13.04 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड रखती है। गर्मी की दौड़ हवा की स्थिति में आयोजित की गई थी और याराजी 2 मीटर/सेकेंड की टेलविंड के साथ दौड़ा था। सभी प्रतियोगी 2m/s या उससे अधिक की टेलविंड के साथ दौड़े।

22 वर्षीय याराजी ने इस सीजन में तीन बार अपना राष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतर किया था।
एंसी सोजन भी महिलाओं की लंबी कूद के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहीं। क्वालीफाइंग दौर में वह 6.25 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ कुल मिलाकर 13वें स्थान पर थी, जो कि विंड-असिस्टेड (2.3 मीटर/सेकेंड की टेलविंड) थी।

जिन्होंने दोनों समूहों में 6.75 मीटर या कम से कम 12 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को छुआ, वे फाइनल में पहुंच गए। 21 वर्षीय सोजन, जिनका सीजन और व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 6.55 मीटर है, ग्रुप ए क्वालीफाइंग दौर में सातवें स्थान पर थे।

को पढ़िए ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

spot_img

Related Posts

अल्बर्टो रैज़ेट्टी ने 400 मीटर मेडले गोल्ड का दावा किया

रोम में यूरोपीय तैराकी चैंपियनशिप के उद्घाटन फाइनल में...

‘काश फिल्म अच्छा कर पाती’

आखरी अपडेट: 11 अगस्त 2022, 22:01 ISTसम्राट पृथ्वीराज की...

कार्लोस अलकाराज़ मॉन्ट्रियल मास्टर्स ओपनर में बाहर

टॉमी पॉल ने मॉन्ट्रियल मास्टर्स में दूसरी वरीयता प्राप्त...
- Advertisement -spot_img