मोहित ग्रेवाल ने बर्मिंघम में 125 किलोग्राम कुश्ती कांस्य पदक जीता

Share This Post

आखरी अपडेट: अगस्त 06, 2022, 00:29 IST

125 किग्रा कुश्ती स्पर्धा में भारत के प्रतिनिधि मोहित ग्रेवाल ने जमैका के आरोन जॉनसन को हराकर कांस्य पदक जीता।

ग्रेवाल ने ब्रॉन्ज मेडल बाउट में पिनफॉल से जीत हासिल कर देश के लिए मेडल पक्का किया।

भारतीय पहलवान मोहित ग्रेवाल ने शुक्रवार को बर्मिंघम में 125 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में साइप्रस के एलेक्सियोस कौसलीडिस पर जीत हासिल करते हुए अपने अभियान की शुरुआत बर्मिंघम में की।

हरियाणा के प्रसिद्ध भिवानी जिले के 22 वर्षीय पहलवान ने देश के लिए उच्च गुणवत्ता वाले पहलवानों का निर्माण करने के लिए प्रसिद्ध कौसलीडिस के खिलाफ राष्ट्रमंडल 2022 में अपनी शुरुआती जीत हासिल की।

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 – पूर्ण कवरेज | में गहन | भारत फोकस | मैदान से बाहर | तस्वीरों में | मेडल टैली

ग्रेवाल ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर साइप्रस के व्यक्ति को हराया जिसमें वह 10 अंक हासिल करने में सफल रहा और बाद के दौर में अपनी जगह बुक करने के लिए सिर्फ एक अकेला अंक दिया।

घटना के सेमीफाइनल में, ग्रेवाल एक कनाडाई पहलवान के साथ अमरवीर ढेसी के रूप में भारतीय मूल के साथ आए।

ग्रेवाल की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने सेमीफाइनल में पहला अंक हासिल किया। लेकिन उनकी किस्मत तब बदल गई जब ढेसी ने अपनी जगह बना ली और कई अंक दर्ज कर बढ़त के साथ भागने लगे, इससे पहले कि ग्रेवाल अपने टखने को मोड़ने के कारण दर्द से झुलस गए।

मुठभेड़ के अंत में, देसी ने 12-2 के स्कोर के साथ जीत हासिल की और अंकों से जीत हासिल की।

https://www.youtube.com/watch?v=ieq3MqAhA4Q” चौड़ाई = “942” ऊंचाई = “530” फ्रेमबॉर्डर = “0” अनुमति पूर्णस्क्रीन = “अनुमति पूर्णस्क्रीन” >

पहले दिन में, बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किग्रा वर्ग के फाइनल में कनाडा के लाचलन मैकनील पर अपनी जीत के साथ राष्ट्रमंडल खेलों के खिताब का बचाव किया। महिलाओं की 62 किलोग्राम की कुश्ती स्पर्धा में साक्षी मलिक ने पुनिया से केवल 2 अंक हासिल किए। मलिक ने ग्लासगो में सीडब्ल्यूजी के 2014 संस्करण में रजत पदक और गोल्ड कोस्ट 2018 में अर्जित कांस्य के बाद बर्मिंघम में पीली धातु जीती।

भारतीय कुश्ती दल के लिए उच्च उम्मीदें हैं, जो बोझ ढोते हैं अपने साथ एक समृद्ध पदक लाने की उम्मीदों के साथ। भारोत्तोलन इकाई ने देश की तालिका में कई पदक जोड़ने के लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया।

ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

spot_img

Related Posts

कार्लोस अलकाराज़ मॉन्ट्रियल मास्टर्स ओपनर में बाहर

टॉमी पॉल ने मॉन्ट्रियल मास्टर्स में दूसरी वरीयता प्राप्त...

क्राफ्टन का कहना है कि बीजीएमआई प्रतिबंध को हल करने के लिए भारत सरकार के साथ सहयोग करेगा

युद्ध के मैदान मोबाइल भारत (बीजीएमआई) डेवलपर क्राफ्टन ने...
- Advertisement -spot_img